WhatsApp में आ रहा अब तक का सबसे जबर्दस्त फीचर

0
62
114 Views

WhatsApp में एक मजेदार फीचर की एंट्री होने वाली है। इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप ग्रुप चैट में मेंबर्स पोल यानी वोटिंग करा सकेंगे। यह ग्रुप चैट्स को और एंटरटेनिंग बना सकता है। ग्रुप मेंबर इस फीचर के जरिए क्रिएट पोल (Create Poll) करके किसी प्लान या सवाल के बारे में बाकी मेंबर्स की राय जान सकेंगे। खास बात है कि वॉट्सऐप ग्रुप चैट्स के लिए आने वाला यह पोल फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से प्रोटेक्टेड भी होगा। WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 

आने वाले कुछ हफ्तों में होगा रोलआउट
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। ऐसे में अभी इसे बीटा टेस्टर्स के लिए भी रोलआउट नहीं किया गया है। कंपनी इस फीचर को कब तक रिलीज करेगी करेगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि, उम्मीद जी जा रही है कि यह आने वाले कुछ हफ्तों में बीटा वर्जन के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। 

फीचर से जुड़े और डीटेल जल्द आने की उम्मीद
वॉट्सऐप ग्रुप पोल में कितने मेंबर्स हिस्सा ले सकते हैं इस बारे में भी अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी नहीं दी गई है कि पोल कितने देर तक लाइव रहेगा। साथ ही अभी यह भी नहीं कहा जा सकता कि इस फीचर का इस्तेमाल करके ग्रुप में एक बार में कितने पोल को क्रिएट किया जा सकता है। फीचर से जुड़े ज्यादा डीटेल कुछ दिनों में सामने आने की उम्मीद है।

इन फीचर्स की भी होने वाली है एंट्री
वॉट्सऐप आजकल कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इन्हीं में से एक है मेसेज रिएक्शन फीचर। इस फीचर का यूजर्स को काफी इंततजार है। इस फीचर के आने के बाद यूजर मेसेज पर इमोजी में अपना रिएक्शन दे सकेंगे। इसके अलावा कंपनी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट 2.0 पर भी काम कर रही है। इसके रोलआउट होने के बाद यूजर अभी के मुकाबले ज्यादा डिवाइसेज पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को कनेक्ट कर सकेंगे।   

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here