Home इंश्योरेंस एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने बीमा जागरूकता अभियान लॉन्‍च किया

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने बीमा जागरूकता अभियान लॉन्‍च किया

0
86
144 Views

भारत की अग्रणी सामान्‍य बीमा कंपनियों में से एक एसबीआई जनरल ने नामसाई, अरुणाचल प्रदेश में एक बीमा जागरूकता अभियान शुरू किया है। इस अभियान का उद्देश्‍य स्‍थानीय लोगों के बीच बीमा साक्षरता को बेहतर बनाना है। इस लॉन्‍च इवेंट को एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी एवं सीईओ श्री पीसी कांडपाल (वर्चुअली), नामसाई जिले के डिप्‍टी कमिश्‍नर श्री आरके शर्मा और एसबीआई जनरल इंश्योरेंस में ब्राण्‍ड एवं कॉर्पोरेट कम्‍युनिकेशंस की हेड श्रीमती शेफाली खालसा ने सम्‍बोधित किया।

एसबीआई जनरल एक अग्रणी बीमा प्रदाता है, जिसने आईआरडीएआई द्वारा चयनित और बताये गये क्षेत्रों में बीमा जागरूकता के लिये अभियान चलाया है। Namasai.nic.in के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश का नामसाई दूसरा सबसे कम आबादी वाला क्षेत्र है, जहाँ की जनसंख्‍या 95950 और साक्षरता दर 54.24% है। यह समझते हुए कि इस क्षेत्र में वित्‍तीय योजना और बीमा पर समझ बढ़ाई जा सकती है, एसबीआई जनरल का लक्ष्‍य विभिन्‍न स्‍थानीय संपर्क-बिन्‍दुओं पर पहलों के माध्‍यम से नामसाई में जागरूकता लाना और बीमा की पहुँच बढ़ाना है। एक वर्षीय जागरूकता अभियान को चार आयामों वाले दृष्टिकोण के साथ तैयार किया गया है। उद्घाटन सत्र से शुरू इस अभियान में विभिन्‍न गतिविधियाँ होंगी, जैसे नुक्‍कड़ नाटक, स्‍कूल संपर्क कार्यक्रम, मंडी/पंचायत में भागीदारी कार्यक्रम और कई अन्‍य गतिविधियाँ।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ पीसी कांडपाल ने कहा, एसबीआई जनरल को अरुणाचल प्रदेश के 18वें जिले नामसाई में बीमा पर जागरूकता फैलाने का अभियान चलाकर खुशी हो रही है। हमने यह बीमा जागरूकता अभियान रि-भोईमेघालय से शुरू किया था और इन गतिविधियों की सफलता के साथ, हमें नामसाई में लॉन्‍च इवेंट की मेजबानी करके और इसी तरह की गतिविधियां शुरू करके खुशी हो रही है। हमारा लक्ष्‍य यह सुनिश्चित करना है कि इस क्षेत्र के हर परिवार को बीमा’ के फायदों की शिक्षा मिले और वह सुरक्षित भविष्‍य बनाने की जरूरत को समझे। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस राष्‍ट्र निर्माण के लिये प्रतिबद्ध रहेगा और ऐसी पहलों के माध्‍यम से बीमा की पहुँच को बढ़ाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: