वाराणसी में होटल “द हाइडवे बेडज़्ज़” का उद्घाटन

0
106
170 Views

लीजर होटल ग्रुप (LHG) एक हॉस्पिटैलिटी चेन है, जिसके अब तक 4 राज्यों में 27 होटल थे। LHG ने 27 दिसंबर 2021 को वाराणसी में “द हाइडवे बेडज़्ज़” नाम से एक और होटल का उद्घाटन किया है, जो ग्रुप की 28वीं  है।


वाराणसी में नए होटल के उद्घाटन के साथ ही भारत में आध्यात्मिक पर्यटन के क्षेत्र में “लीजर होटल ग्रुप “ एक बड़े खिलाड़ी के रूप में और भी ऊपर उठ जाएगा। उत्तराखंड के चारधाम, हरिद्वार और ऋषिकेश में LHG पहले ही आध्यात्मिक पर्यटन और रिसॉर्ट्स के लिए मश्हूर है।

“काशी में पूरे साल हर उम्र के और अलग अलग देशों के लोग आते हैं। चाहे छुट्टियां मनाने के लिए हो, चाहे पूजा-अर्चना के लिए या व्यापार के लिए, बनारस ने हमेशा लोगों को आकर्शित किया है,” ग्रुप के डायरेक्टर, विभास प्रसाद ने कहा।

द हाइडवे बेडज़्ज़ का मकसद लोगों को खूबसूरत वातावरण के साथ रहने के लिए एक किफायती जगह देना है। बेहतरीन कमरों और प्रीमियम डॉर्म के अलावा यहां एक आकर्शक रूफटॉप लाउंज भी है। लाउंज में लाइव म्यूजिक, गेम्स, लाइब्रेरी के साथ मनोरंजन के लिए और भी कई चीजें हैं।
विभास प्रसाद ने बताया, “ग्रुप की बेडज़्ज़ चेन के सभी होटल में “Travel Diaries Cafe” है जहां लाइव म्यूजिक के साथ रूफटॉप डाइनिंग का इंतजाम है। कैफे में लोकल के साथ भारतीय और अंतरराष्ट्रीय पकवान भी मिलते हैं।”

● ये “लीजर होटल ग्रुप “का 28वां होटल है
● किसी आध्यात्मिक जगह पर ये ग्रुप का 10वां होटल है
● उत्तर प्रदेश में ये तीसरी प्रॉपर्टी है
● LHG की बेडज़्ज़ चेन में ये दूसरा होटल है

द हाइडवे बेडज़्ज़ होटल उत्तर प्रदेश में “लीजर होटल ग्रुप“ की तीसरी प्रॉपर्टी है, ये वाराणसी के दशाश्वमेध घाट से सिर्फ 800 मीटर दूर है। काशी विश्वनाथ मंदिर से होटल की दूरी करीब एक किलोमीटर और गोदौलिया मार्केट मात्र 350 मीटर दूर है।


गंगा किनारे बसा मोक्ष का शहर वाराणसी, हिंदुओं के सबसे पावन स्थानों में से एक है। काशी का इतिहास 3 हजार साल का माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि गौतम बुद्ध ने 528 BCE में वाराणसी में ही बौध धर्म की स्थापना की थी। काशी एक मुख्य औद्योगिक केंद्र भी है, यहां का मलमल, रेशम, इत्र और मूर्तिकला बहुत प्रसिद्ध हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here