टाटा ग्रुप का यह शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद लगा रहा छलांग

0
107
174 Views

शेयर बाजार में पिछले चार दिन की तेजी पर न केवल आज लगा है, बल्कि सेंसेक्स दोपहर तक 800 से अधिक व निफ्टी 232.85 अंकों का गोता लगा चुका है। बड़ी-बड़ी कंपनियों के शेयर आज औंधेमुंह गिरे हैं, लेकिन इस गिरावट में भी टाटा ग्रुप का एक शेयर उड़ान भर रहा है।

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड (Tata Teleservices Maharashtra Ltd) यानी टीटीएमएल का शेयर (TTML share) अपने निवेशकों को  वैसे तो पिछले एक साल से मालामाल कर रहा है, लेकिन 11 सत्रों से उड़ान भर रहा है । टाटा के इस शेयर में लगातार 11वें दिन भी अपर सर्किट लगा  है। आज साल के चौथे कारोबारी दिन में अपर सर्किट लगा है।

आज टीटीएमएल का शेयर 4.98 प्रतिशत की तेजी के साथ 250.70  रुपये पर पहुंच गया है। 23  दिसंबर को यह 154.10 रुपये पर बंद हुआ था।  वहीं, 2 दिसंबर को शेयर 124.05 रुपये पर बंद हुआ था। पिछले साल 2 जुलाई में यह स्टॉक 49.10 रुपये पर था और अब 250.70 रुपये पर पहुंच गया है। यानी सिर्फ 6 महीने में यह स्टॉक अपने निवेशकों को लगभग 502 % का रिटर्न दिया है। 

Tata Teleservices के शेयर की 1 और 5 साल की परफॉर्मेंस देखें तो यह निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर साबित हुआ है। बीते एक साल में इस कंपनी के शेयर में करीब 3173 फीसदी की तेजी आई है। एक साल में यह स्टॉक 7.90 रुपये से 250.70  रुपये पर पहुंच गया है। यानी अगर इसमें एक साल पहले किसी निवेशक ने एक लाख रुपये लगाया होगा तो उसका एक लाख अब लगभग 32  लाख रुपये से अधिक हो गया होगा। 

क्या करती है टीटीएमएल?

बता दें टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है। इसकी सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी। इसमें हर तरह के साइबर फ्रॉड से सुरक्षा का इंतजाम इन-बिल्ट किया गया है, साथ में फास्ट इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here