WhatsApp में आ रहा बहुत काम का फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

0
39
70 Views

WhatsApp अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए कई शानदार फीचर ऑफर करता है। इसके बावजूद भी यूजर्स को एक बेहद जरूरी फीचर की कमी काफी समय से खल रही है। इस फीचर के न होने से यूजर्स बिना नंबर सेव किए वॉट्सऐप मेसेज नहीं कर सकते। हालांकि, अब वॉट्सऐप ने यूजर्स की इस जरूरत को समझा है और कंपनी जल्द ही यूजर्स की इस समस्या का हल भी करने वाली है। 

बीटा वर्जन के लिए आया अपडेट
रिपोर्ट्स के अनुसार ऐंड्रॉयड के लिए आए नए बीटा वर्जन नंबर 2.22.8.11 से पता चलता है कि कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। बीटा वर्जन के मुताबिक नए अपडेट में यूजर्स फोन में सेव नहीं किए गए नंबर पर भी मेसेज कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को चैट बबल के अंदर केवल अनसेव नंबर पर टैप करना होगा। ऐसा करते ही फोन की स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन पॉप-अप हो जाएंगे और इन्हीं में से एक ऑप्शन होगा बिना नंबर सेव किए मेसेज सेंड करने का।

मिलेंगे और भी ऑप्शन
ऐंड्रॉयड अथॉरिटी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करके बताया कि नए अपडेट में अनसेव नंबर पर मेसेज करने के अलावा डायल और ऐड टू कॉन्टैक्ट्स का भी ऑप्शन मिलेगा। अभी की बात करें तो वॉट्सऐप चैट में किसी नए नंबर पर टैप करने से सीधे फोन डायलर वाली स्क्रीन आ जाती है। वॉट्सऐप का यह फीचर अभी बीटा में उपलब्ध है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी इसे स्टेबल वर्जन में रिलीज कर देगी। 

ग्रुप्स के लिए फॉरवर्डिंग मेसेज की तय होगी लिमिट
वॉट्सऐप आजकल एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। WABetaInfo के अनुसार इस फीचर के जरिए कंपनी एक साथ कई ग्रुप्स में मेसेज फॉरवर्ड करने पर रोक लगा सकती है। अभी की बात करें तो यूजर एक बार में 5 ग्रुप को मेसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं, लेकिन नया फीचर आने के बाद यह घटकर एक हो जाएगा। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here